मेलबोर्न । भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई नेता ने एनएसडब्ल्यू के कोषाध्यक्ष पद की शपथ भगवद गीता पर ली। सिडनी में गवर्नर मार्गरेट बेजले द्वारा ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य के कोषाध्यक्ष के रूप में शपथ लेने के दौरान भारतीय मूल के राजनेता डैनियल मुखी ने पवित्र भगवद गीता की शपथ ली। मुखी ने मंगलवार को एनएसडब्ल्यू प्रीमियर क्रिस मिन और 6 अन्य मंत्रियों के साथ शपथ ली। मुखी ने एक बयान में कहा कि एनएसडब्ल्यू के महान राज्य के कोषाध्यक्ष के रूप में शपथ ली। एनएसडब्ल्यू के लोगों को धन्यवाद, जिन्होंने हमें यह सम्मान और विशेषाधिकार सौंपा।
डैनियल मुखी ने कहा कि मैं भगवद गीता पर निष्ठा की शपथ लेने वाला पहला ऑस्ट्रेलियाई मंत्री, राज्य या संघ के रूप में अविश्वसनीय रूप से सम्मानित और विनम्र हूं। यह केवल इसलिए संभव है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया मेरे माता-पिता जैसे लोगों के योगदान के लिए इतना खुला और स्वागत करने वाला है, जिनके बारे में मैं आज शपथ लेते समय बहुत कुछ सोच रहा हूं।
डैनियल मुखी को एनएसडब्ल्यू के ऊपरी सदन में स्टीव वॉन की जगह लेने के लिए लेबर द्वारा चुना गया था, जिससे वह भारतीय पृष्ठभूमि के राज्य के पहले राजनेता बन गए और साथ ही भगवद गीता पर निष्ठा की शपथ लेने वाले पहले व्यक्ति बन गए। साल 2019 में वह वित्त और स्मॉल बिजनेस के शैडो मंत्री और गिग अर्थव्यवस्था के शेडो मंत्री बने। गवर्नर बेजले ने मंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि वास्तव में कड़ी मेहनत फिर से करने से पहले यह आराम करने और आनंद लेने का समय है। मुखी के माता-पिता 1973 में पंजाब से ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। ब्लैकटाउन उपनगर में जन्मे मुखी के पास यूनिवर्सिटी की तीन डिग्रियां हैं और उन्होंने यूनियनों, चैरिटी और सामुदायिक समूहों के सलाहकार के रूप में काम किया है।