न्यूयार्क । टिवटर के नए बॉस एलन मस्क कुछ समय पहले कड़ी आलोचना का सामना कर रहे थे जब ट्विटर के अधिग्रहण के बाद कई कर्मचारियों को निकाला दिया था उस वक्त इन कर्मचारियों को हर्जाने के तौर पर बड़ी रकम देने का वादा किया गया था लेकिन खबर है कि कई कर्मचारियों को अब तक यह पैसा नहीं मिला है। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। नवंबर की शुरुआत में ट्विटर ने अपने 7500 कर्मचारियों की टीम में से लगभग आधे लोगों को नौकरी से निकाल दिया था। 
नौकरी से निकाले गए कैलिफोर्निया में रहने वाले लगभग 1000 लोगों ने राज्य के पास इस संबंध में दस्तावेज दिए हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन श्रमिकों को राज्य और संघीय कानून के तहत दो महीने बाद नियमित पे चेक मिलने थे। लेकिन 60 दिनों की अवधि 4 जनवरी को समाप्त हुई लेकिन अब तक रकम नहीं मिली है। निकाले गए 3 कर्मचारियों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया कि बर्खास्त कर्मचारियों ने अभी तक अतिरिक्त पैकेज या स्वास्थ्य कवरेज को जारी रखने को लेकर किसी जानकारी के बारे में पता नहीं चला है। दरअसल मस्क ने छंटनी के समय ट्वीट करके कहा था कि सभी कर्मचारियों को 3 महीने की सैलरी हर्जाने के तौर पर मिलेगी। 
हालांकि छंटनी की घोषणा के समय मस्क ने इस रकम के भुगतान को लेकर विवरण नहीं दिया था। ट्विटर के विपरीत फेसबुक के मकर जुकरबर्ग ने 9 नवंबर को छंटनी की घोषणा करते हुए कंपनी से बाहर निकलने के बाद कर्मचारियों के साथ क्या होगा इस पर बड़ी स्पष्टता दी थी। फेसबुक की मूल इकाई मेटा प्लेटफॉर्म्स ने 11000 कर्मचारियों को छंटनी में निकाल दिया था। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने भारत में इंजीनियरिंग बिक्री और विपणन और संचार टीमों के कर्मचारियों को निकाल दिया था। हालांकि भारत में भी छंटनी किए गए कर्मचारियों के लिए सर्वेंस पैकेज यानी हर्जाने की रकम को लेकर कोई स्पष्टता नहीं थी।