Bigg Boss 16 शो में हर दिन घरवालों के बीच लड़ाई अब आम बात हो गई हैं। सोमवार के एपिसोड में हंसी मजाक के साथ प्रतिभागियों के बीच तीखी नोंक झोंक भी देखने को मिली। शो की शुरुआत में बिग बॉस ने सबके सामने एलान किया कि निमृत की कैप्टेंसी की अवधि समाप्त हो चुकी है। इस बीच बिग बॉस नए कप्तान के चुनाव के लिए घरवालों को नया टास्क भी दिया। बिग बॉस ने सभी को जानकारी दी कि घर को धोबी घाट में बदल दिया गया है और सभी कंटेस्टेंट्स को एक दूसरों के कपड़ों पर किचड़ उछालने होंगे। 

नए टास्क के अनुसार कैप्टेंसी के नए दावेदारों सुंबुल, अंकित, शालीन और प्रियंका की धोबी घाट पर लॉन्ड्री की दुकान का जिम्मा सौंपा गया। बिग बॉस द्वारा खेल के नियम समझाए जाने के बाद घरवालों के बीच गेम शुरू हो गया। टास्क में सभी को एक दूसरे के कपड़ों को गंदा कर कैप्टन बनने की उनकी दावेदारी को खत्म करना था। नियम के मुताबिक टास्क के अंत में जिस भी दावेदार की रस्सी पर ज्यादा साफ कपड़े होंगे उन्हें उस राउंड का विजेता घोषित किया जाना था। टास्क के दौरान घरवालों में काफी बहस भी देखने को मिली। कई राउंड तक चले इस टास्क में अंत में प्रियंका और अंकित बचे। 

इसके बाद आखिरी राउंड की बाजी अंकित ने जीती, जिसके बाद बिग बॉस ने उन्हें घर का नया राजा घोषित कर दिया। राजा बनने के बाद अंकित सभी को नया रूम अलॉट करते दिखे। सबसे पहले अंकित अपने फेवरेट सदस्तयों को चुना। घर के नए राजा ने रूम ऑफ टू के लिए प्रियंका और साजिद खान रखा। अंकित के इस चुनाव के बाद अब साजिद और प्रियंका नॉमिनेशन से सेफ हो गए हैं।