अहमदाबाद में राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के लिए तैयार करता है। पूरे शहर को शानदार तरीके से सजाया है। उद्घाटन से एक दिन पहले वहां ड्रोन शो का आयोजन हुआ। इसकी तस्वीरें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''अहमदाबाद में शानदार ड्रोन शो। शहर राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए तैयार है।''

36वें राष्ट्रीय खेलों का आगाज गुरुवार को देश के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। खेलों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रंगारंग समारोह के जरिए करेंगे। इस दौरान पीएम खेलों में भाग लेने आ रहे देश के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 15 हजार खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और ऑफिशियल्स को संबोधित करेंगे।

गुजरात में पहली बार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जा रहा है। दरअसल ये खेल गोवा में होने थे और लगातार लटकते आ रहे थे, लेकिन गुजरात सरकार ने सिर्फ तीन माह के अंदर इन खेलों के आयोजन की हामी भर ली, जिसे अब मूर्तरूप दिया जा रहा है। ये खेल अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, राजकोट, भावनगर और वडोदरा में आयोजित होंगे। इन खेलों में 36 खेल स्पर्धाओं का आयोजन होगा। साइकलिंग की इवेंट दिल्ली के आईजी वेलोड्रम में आयोजित होनी हैं।